Twitter stops policing Covid-19 misinformation under CEO Elon Musk


एलोन मस्क के मोबाइल पर प्रदर्शित एलोन मस्क के ट्विटर अकाउंट की पृष्ठभूमि में एलोन मस्क इस चित्रण में दिखाई दे रहे हैं। ब्रसेल्स में – बेल्जियम 19 नवंबर 2022 को।

जोनाथन रा | नूरफोटो | गेटी इमेजेज

इसके हालिया अपडेट में वेबसाइट, ट्विटर ने कहा कि प्रभावी 23 नवंबर, वह अब अपनी कोविड-19 भ्रामक सूचना नीति को लागू नहीं कर रहा है।

इसका मतलब है कि कंपनी अब भ्रामक स्वास्थ्य संबंधी जानकारी को हटाने या टैग करने को प्राथमिकता नहीं देगी कोविड-19.

ट्विटर ने दिसंबर 2020 में कहा कि यह कोविड-19 टीकों के बारे में गलत सूचनाओं को लेबल करना और हटाना शुरू कर देगा क्योंकि हजारों खातों ने कोरोनावायरस और टीकाकरण के प्रतिकूल प्रभावों के बारे में झूठे दावे किए थे।

ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोनोवायरस महामारी पर कैसे प्रतिक्रिया दी, इसका एक मुखर आलोचक रहा है। उन्होंने कंपनी की पहली तिमाही 2020 की आय कॉल के दौरान कहा कि घर में रहने के आदेश “लोगों को उनके सभी संवैधानिक अधिकारों के खिलाफ उनके घरों में जबरन कैद कर रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा “द जो रोगन एक्सपीरियंस” पॉडकास्ट 2020 में कि कोविड -19 की मृत्यु दर स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुमान से बहुत कम थी।

मस्क ने ट्विटर पर मुक्त भाषण के लिए प्रतिबद्ध किया है, जो आंशिक रूप से समझा सकता है कि परिवर्तन क्यों लागू किया गया था। परंतु ऑनलाइन सुरक्षा विशेषज्ञ ने तर्क दिया है कि उनके दृष्टिकोण के कारण मंच पर अभद्र भाषा, उत्पीड़न और गलत सूचना में वृद्धि हुई है।

इस महीने की शुरुआत में कई नागरिक अधिकार समूह दृढ़तापूर्वक निवेदन करना कंपनी द्वारा हजारों कर्मचारियों को निकाले जाने के बाद विज्ञापनदाताओं को ट्विटर पर विज्ञापन रोकने के लिए, समूहों को डर था कि कंपनी की घृणास्पद और अन्य समस्याग्रस्त सामग्री को मॉडरेट करने की क्षमता बाधित होगी।

कस्तूरी दावा किया गया है अभद्र भाषा के प्रभाव अक्टूबर से कम हो गए हैं, हालांकि यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर इन छापों को कैसे मापता रहा है।

परिवर्तन प्रौद्योगिकी समाचार पत्र के रूप में आता है प्लेटफ़ॉर्मर कहते हैं कि कर्मचारी 62,000 से अधिक निलंबित खातों को बहाल करने के लिए छटपटा रहे हैं। उस आंकड़े में 11,000 से अधिक खातों में से कुछ शामिल हो सकते हैं जिन्हें कंपनी के कोविड-19 गलत सूचना नियमों का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया गया था।

23 नवंबर को कस्तूरी एक सर्वेक्षण साझा किया उपयोगकर्ताओं से पूछना कि क्या ट्विटर को निलंबित खातों के लिए “सामान्य माफी” देनी चाहिए, जब तक कि वे “गंभीर स्पैम” में शामिल न हों या कोई कानून न तोड़ें। “हां” को 72.4% वोट मिले, और “नहीं” को 27.6% मिले।

“लोगों ने बात की है,” मस्क ने अगले दिन एक ट्वीट में कहा। “एमनेस्टी अगले सप्ताह शुरू हो रही है। वोक्स पोपुली, वोक्स देई।”

सर्वेक्षण बॉट्स से भागीदारी के लिए वैज्ञानिक या प्रतिरक्षा नहीं था।

कस्तूरी एक ही लैटिन वाक्यांश का प्रयोग कियाजिसका अर्थ है “लोगों की आवाज़, भगवान की आवाज़,” 19 नवंबर को उस पूर्व की घोषणा करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल किया जाएगा. पिछले स्वामित्व के तहत, ट्विटर ने 6 जनवरी के विद्रोह को बढ़ावा देने के बाद ट्रम्प के खाते पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया।

अरबपति, जो के सीईओ भी हैं टेस्ला और स्पेसएक्स, था अपनी $8 प्रति माह की Twitter Blue सेवा के आरंभिक लॉन्च को रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा उपयोगकर्ताओं द्वारा ब्रांड और प्रसिद्ध लोगों को प्रतिरूपित करने के लिए नीले चेकमार्क खरीदकर सिस्टम का दुरुपयोग करने के बाद। हालाँकि, सेवा को फिर से बंद करने से पहले उन्होंने कुछ प्रतिरूपणकर्ताओं पर प्रतिबंध लगा दिया फ्री स्पीच की उनकी परिभाषा पर सवाल उठा रहे हैं.

मस्क ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।





Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
We use cookies in order to give you the best possible experience on our website. By continuing to use this site, you agree to our use of cookies.
Accept
Reject